Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

Post Office GDS 3rd Merit list, Cut Off 2024: 60% 70% 80% वालों का होगा पक्का सिलेक्शन, यहां देखें कट ऑफ 

Post Office GDS 3rd Merit list, Cut Off 2024: जिन उम्मीदवारों ने हाल ही में आयोजित की गई ग्रामीण डाक सेवक भर्ती सेवा के अंतर्गत भाग लिया था। उन्हें Cut Off का Result का इंतजार रहे है। उनको Cut Off Result की पूरी जानकारी इस Article से प्राप्त होगी है। तो आप सही आर्टिकल पढ़ रहे हो क्योंकि इस आर्टिकल में Cut की पूरी जानकारी मिलने वाली है। जैसा की डाक विभाग द्वारा निकाली गई Bharti में बहुत से उम्मीदवारों ने भाग लिया है और वे कट ऑफ और GDS 3rd Merit list का इंतजार कर रहे हैं। 

India Post GDS 3rd Merit list 2024: इस दिन आएगी GDS 3rd मेरिट लिस्ट यदि 2st लिस्ट में नहीं आया नाम तो यहां से करे चेक

यहां पर क्लिक करे

Post Office द्वारा निकाली गई Bharti के तहत सभी इच्छुक उम्मीदवार के द्वारा आवेदन 5 August तक पूरे हो गए। क्योंकि इसकी Apply की Last Date 5 अगस्त रखी गई थी। जिन उम्मीदवारों में Apply किया है वह अंतिम रूप से चले जाएंगे उम्मीदवारों की Final Merit List Post Office की Official Website पर जारी की जाएगी जिसको अपना नाम चेक करना है। वह Official Website पर जाकर GDS 3rd Merit list Check कर सकते हैं।

Post Office GDS 3rd Merit list 2024 

Post Office Cut Off भारतीय डाक विभाग द्वारा Exam में शामिल होने वाले उम्मीदवार के वर्ग के आधार पर तय किया जाएगा जिसे आप सभी उम्मीदवार Check कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की Post Office Cut Off को चेक करने के लिए इसके Official Website पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं और देख सकते हैं के कितना Cut Off रखा गया है।

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें की महिला और पुरुष वर्ग के आधार पर अलग-अलग कट ऑफ रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की हमने इस आर्टिकल के अंत में कट ऑफ चेक करने की प्रक्रिया Step By Step बताई गई है। उसका पालन करके आप आसानी से कट ऑफ चेक कर सकते हैं।

Post Office Result 2024 की जानकारी 

भारतीय डाक विभाग के द्वारा कट ऑफ और GDS 3rd Merit list जारी करने व उसके परीक्षा परिणाम को जारी करने को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी इसके Official Website पर नहीं डाली गई और ना ही किसी प्रकार की Last Date बताई गई। परंतु ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि अक्टूबर महीने में इसके परीक्षा Result को जारी किया जाएगा। और इसके कट ऑफ को भी जारी किया जाएगा

Post office cut off 2024

ग्रामीण डाक सेवा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को यह अच्छे से पता होगा, कि यह भर्ती  पूरे भारत देश के लिए है और इसके कट ऑफ अलग-अलग राज्यों के आधार पर अलग-अलग कट ऑफ जारी की जाएगी। ताकि संबंधित राज्य का कट ऑफ उम्मीदवार आसानी से चेक कर सके।

Category Wise cut offCut Off Marks
UR84-95
OBC80-90
SC79-88
ST77-87
EWS83-94
PH/ Public Works Department68-78

Post Office GDS 3rd Merit list, Cut Off को कैसे चेक करें 

  • आप सभी उम्मीदवार को कट ऑफ चेक करने के लिए सबसे पहले डाक विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • फिर आपके सामने होम पेज खुल जाएगा वहां पर रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपको Indian Post Cut Off Mark 2024 दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद आपको अलग-अलग राज्य के ऑप्शन मिलेंगे उसमें आपका राज्य चुने। 
  • इसके साथ बाद आपके सामने कट ऑफ दिखाई देगी यहां से आप चेक करें।
  • इसके बाद आप अपना रोल नंबर या नाम डालें और चेक करें कि आपका नाम मिलता है तो आप इसकी मेरिट लिस्ट में शामिल हो।

Important Link

  • Relu Verma

    रेलू वर्मा rojgarplus.in पर एक कंटेंट राइटर हैं। वो सरकारी योजनाओं, जॉब्स, बिज़नेस, न्यूज़, और टेक्नोलॉजी के बारे में लिखते हैं। आप उनके आर्टिकल्स में सरकारी स्कीम्स के बारे में डिटेल्स, जॉब ओपनिंग्स, बिज़नेस टिप्स, और लेटेस्ट न्यूज़ पा सकते हैं।

Leave a Comment